No icon

7 जवान शहीद: छत्तीसगढ़ के कर्नल समेत कई जवान शहीद...बड़ा उग्रवादियों हमला

मणिपुर में असम राइफल के कमांडिंग अफ़सर और उनके परिवार पर उग्रवादियों ने घात लगाकर कर हमला किया है. यह हमला शनिवार सुबह 10 बजे शेखन-बेहिआंग पुलिस स्टेशन के इलाक़े में हुआ. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, 46 असम रायफल के कमॉडिंग अफ़सर अपने परिवार और QRT के साथ जा रहे थे, तभी उग्रवादियों ने उनके काफिले पर हमला कर दिया. सूत्रों के मुताबिक़ इस हमले कमॉडिंग अफसर, उनकी पत्नी और एक बच्चा और क्यूआरटी में तैनात 7 जवानों की भी मौत की खबर है. हालांकि सेना की तरफ़ से फ़िलहाल इस बारे में आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है. शहीद कर्नल छत्तीसगढ़ के रायगढ़ के थे।

बताया गया है कि हमले में कई अन्य जवान घायल भी हुए हैं। सीएम बीरेन सिंह ने इस घटना को कायरतापूर्ण बताते हुए कहा, "46 असम राइफल्स के काफिले पर हुए इस कायराना हमले की कड़ी निंदा करता हूं। इसमें सुरक्षाबल के जवानों के साथ कमांडिंग अफसर और उनके परिवार की भी जान गई। राज्य के सुरक्षाबल और पैरा मिलिट्री इन आतंकियों को खोजने के काम में जुटे हैं। हमले को अंजाम देने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।"

हमले के पीछे मणिपुर की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी का हाथ बताया जा रहा है। हालांकि सेना की तरफ़ से फ़िलहाल इस बारे में आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है।

Comment As:

Comment (0)