No icon

19 जनवरी का राशिफल: कार्यक्षेत्र में ध्यान दें इन राशि के लोग, स्वास्थ्य पर दें ध्यान

मेष राशि

 

अपने व्यवहार को सकारात्मक बना कर रखें। कार्यक्षेत्र में लाभ और उन्नति होगी, जिससे काम करने में मन भी लगेगा और सकारात्मक विचारों को आगमन भी होगा। विरोधियों से सावधान रहें। ऑफिस में जो लोग आपको पसंद नहीं करते हैं. उनसे सतर्क रहें। स्वास्थ्य पर ध्यान दें।

 

वृष राशि

 

अपने भीतर की कमियों को पहचानने की कोशिश करें और उन्हें दूर करें। खुद को निखारने जरूरत है। मन में कुछ प्राप्ति के लिए कोई लक्ष्य है तो उस पर प्लान करें इसके लिए दिन उपयोगी है। व्यापार और ऑफिस में कामकाज का बोझ बढ़ रहा है इसलिए आजीविका में जितना समय देने की आवश्यकता पड़े उसमें समय दें। जल्द ही उन्नति के योग बन रहे हैं।

 

मिथुन राशि

 

मानसिक तनाव लेने से बचें। अधिक काम के कारण ऑफिस में देर तक बैठना पड़ सकता है, जिसके कारण रात तक थोड़ी थकावट भी महसूस होगी। नई नौकरी के तलाश कर रहें लोगों को अच्छे अवसर मिलते दिख रहे हैं। जिनको समय पर भुनाने की आवश्यकता है। सेहत में सुस्ती महसूस करेंगे जिसके कारण कमजोरी महसूस हो सकती है।

 

कर्क राशि

 

काम को महत्व दें और कुछ भी काम हाथ में लेने में आनाकानी न करें। ऑफिस में काम को समय पर पूरा करने के लिए अपना पूरा श्रम लगाएं। व्यापार में मुनाफा कम होता नजर आ रहा है, दूसरी ओर मन मुताबिक लाभ न मिलने पर निराशा का भाव न लाएं। युवा वर्ग काम में अडिग रहें और पूरी मेहनत करते रहें, अच्छे फल मिलेंगे. खानपान में साफ-सफाई का ध्यान दें।

 

सिंह राशि

 

अपने काम को समय पर करने की कोशिश करें। भविष्य में आपके द्वारा की गई मेहनत के अच्छे परिणाम मिलेंगे। जो व्यक्ति मीडिया से जुड़े हुए हैं उन्हें अच्छी प्रगति और सफलता मिलती नजर आ रही है। समाज में यश प्राप्ति के योग हैं। कपड़ों के कारोबारियों को लाभ मिलेगा। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

 

कन्या राशि

 

अपनी छवि को बनाए रखने पर विशेष ध्यान रखना होगा। बिना सोचे-समझे अपनी भावनाओं को साझा ना करें। अन्यथा हास्य का पात्र बनना पड़ेगा। ऑफिस की गुप्त बातों को सहयोगी से शेयर न करें अन्यथा समस्या हो सकती है। बड़े व्यापारियों को अच्छा लाभ होगा, इसलिए क्लाइंट को लुफाने के लिए अच्छे ऑफर दे सकते हैं। काम को पूरी मेहनत और लगन से करने और कराने की जरूरत है।

तुला राशि 

 

वरिष्ठजनों की सलाह से आगे बढ़ें, जीवन में सफलता मिलेगी। लक्ष् प्राप्ति क योग बन रहे हैं। फुटकर उपभोक्ताओं के लिए समय कठिन है, मनचाहा लाभ मिलने में आज कुछ संदेह रहेगा। लेकिन मेहनत में कमी न करें। युवाओं को भविष्य में अच्छा फायदा मिलेगा। ऐसे में कार्य में लगे रहें। विद्यार्थी पढ़ाई में रुचि लेंगे तो ज्ञान का अर्जन ठीक से कर पाने में सक्षम हो पाएंगे। जिन संबंधियों से काफी समय से हाल चाल नहीं लिए हैं उनसे फोन पर हाल-चाल लें।

 

वृश्चिक राशि

 

काम में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन काम न बनने पर धैर्य रखें। ऑफिस के काम को कल पर न टालें। काम को तुरंत करने की कोशिश करें। कारोबार बढ़ाने की कोशिश करें। इसके विस्तार संबंधित कुछ नई प्लानिंग आज की जा सकती है। युवाओं को वाद-विवाद से दूर रहना चाहिए। हेल्थ को लेकर आज महिलाएं हार्मोनल दिक्कत के प्रति अलर्ट रहें, इससे शरीर में स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना भी करना पड़ सकता है।

 

धनु राशि

 

समय को कीमती समझते हुए उसका सदुपयोग करें। किसी भी परिस्थिति में समय व्यर्थ न जाने दें। बड़ी कंपनियां जो ऑफर देती है उनका उपयोग करने के बारे में सोच सकते हैं। व्यवसायी बड़ा स्टॉक डंप करने से बचें। यदि हड्डियों संबंधित समस्या रहती है तो कैल्शियम की जांच कराएं और डॉक्टर से सलाह लेकर समय से इसका इलाज करें। घर में सभी लोग साथ बैठकर भोजन करने की परंपरा बनाएं। इससे परिजनों के साथ कुछ समय बिताने का मौका मिलेगा।

 

मकर राशि 

 

निर्णय लेते समय सतर्कता बरतने की जरुरत है। जल्दबाजी में सब बिगड़ सकता है। बचे हुए काम पूरा करते चलें। सॉफ्टवेयर कंपनी में नौकरी करने वालों पर काम का बोझ रहेगा। व्यापारियों के लिए आज का दिन इनकम वृद्धि के लिए बहुत अच्छा है। ट्रांसपोर्ट के व्यापारी अच्छा मुनाफा कमा पाएंगे। स्वस्थ्य के प्रति सतर्क रहें। इससे संबंधित थोड़ी सी लापरवाही आपको परेशानी में डाल सकती है।

 

 

कुंभ राशि 

 

नई नौकरी ज्वाइन की है तो लापरवाही न बरतें। अपने काम को पूरी मेहनत से करें। ऑफिस में बॉस का पूरा मार्गदर्शन मिलेगा। हिसाब किताब में पारदर्शिता रखनी होगी, क्योंकि इस समय आर्थिक नुकसान होने के आसार दिख रहे हैं। युवा वर्ग के लिए सलाह है कि उन्हें आज बिल्कुल भी समय बर्बाद न करें। यदि कोई बीमारी पीछा नहीं छोड़ रही है तो इसको लेकर सतर्क हो जाना चाहिए। इलाज की पैथी बदल सकते हैं।

 

मीन राशि

 

जो समस्याएं बहुत समय से आपको परेशान कर रही थी, उनसे संबंधित चिंता अब खत्म होगी। व्यापारी वर्ग, नौकरीपेशा और विद्यार्थी वर्ग अपने काम को करने के नए तरीके तलाशें। अच्छी प्लानिंग और तरीका आपके लिए बहुत फलदायी साबित होगा। बर्तन के व्यापारियों को दिन अच्छा है। साइटिका के रोगी परेशान हो सकते है। उन्हें अपने स्वास्थ्य के प्रति अलर्ट रहने की आवश्यकता है।

 

Comment As:

Comment (0)